Thursday, January 23, 2020

Delhi Assembly Election 8 February 2020


दिल्ली चुनाव: नया सर्वे आया सामने इस पार्टी की जीत पक्की 


Delhi Assembly Election 8 February 2020

हाल ही में हुए दिल्ली में विधानसभा चुनाव  ( Assembly Election )में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.  आपको बता दें कि यहां देश की राजधानी में 8 February को मतदान होना है तो वही चुनाव परिणाम 11 फरवरी को सामने आएगा.  हाल ही में हुए सर्वे के अनुसार अबकी बार अरविंद केजरीवाल की AAP पार्टी  और बीजेपी के बीच में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आई पार्टी ताल ठोक रही है उसका दावा है कि इस बार वह भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के पास मौजूद मुख्यमंत्री के मुकाबले में कोई चेहरा नहीं है. इसीलिए इस बार आम आदमी पार्टी के नेता और तिमारपुर सीट के उम्मीदवार दिलीप पांडे कहते हैं, “  इस बार आम आदमी के लिए यह एक बहुत बड़ा पॉजिटिव पॉइंट है” . 


सर्वे में हुए 6 जनवरी से लेकर 20 जनवरी के आंकड़ों के अनुसार भाजपा के 2.4% के साथ अपने मत प्रतिशत में जहां सुधार किया हैउसी जगह पर केजरीवाल जी की पार्टी (AAP) मैं 1.6% की गिरावट देखी गई है.  इससे पहले 16 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी को केवल 26.3% मतदान मतदाताओं का समर्थन मिला था . और बीजेपी को 55.4% वोट मिले थे.

चुनाव में भाजपा का मत प्रतिशत 29.2% हो गया है और इसी जगह जबकि 53.8% लोगों का यह मानना है कि वह केजरीवाल ही एक बार फिर से दिल्ली में सीएम बनाना चाहते हैं .

No comments:

Post a Comment